Breaking News
जूनियर एनटीआर की देवरा पार्ट 1 पर सेंसर बोर्ड ने चलाई कैंची, 4 सीन हटाकर दिया यू/ए सर्टिफिकेट?
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘अखिल भारतीया गोष्ठी’ के शुभारंभ सत्र में किया प्रतिभाग।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी श्री शिव रघुनाथ मंदिर में आयोजित गणेश महोत्सव में हुए सम्मिलित।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ’हिंदी दिवस समारोह-2024’ में किया प्रतिभाग।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल रूप से रूद्रप्रयाग में आयोजित जागतोली दशज्यूला विकास महोत्सव-2024 कार्यक्रम को किया संबोधित।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पतंजलि ऑडिटोरियम में आयोजित युवा धर्म संसद कार्यक्रम में किया प्रतिभाग।
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की शिष्टाचार भेंट
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का समावेशी विकास का एक नया मॉडल
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी के आग्रह पर इस अभियान से जुड़ा हूँ – अमिताभ बच्चन

पीएम मोदी का रूस में भव्य स्वागत, एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित

नई दिल्ली। पीएम मोदी का रूस में भव्य स्वागत किया गया साथ ही एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया। इतना ही भारत के प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति पुतिन के साथ डिनर भी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (8 जुलाई) को रूस की राजधानी मोस्को में पहुंचे जहां उनका भव्य तरीके से स्वागत किया गया। इसी के साथ मोस्को एयरपोर्ट पर पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित भी किया गया।

पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए राष्ट्रपति पुतिन ने रूस के उप राष्ट्रपति मंतुरोव को अगवानी के लिए भेजा। इस दौरान रूसी सशस्त्र सेनाओं की एक संयुक्त टुकड़ी ने सलामी गारद पेश की और इसके बाद मंतुरोव मोदी के साथ एक कार में सवार होकर होटल के लिए रवाना हुए।

मॉस्को में प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति आवास में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ निजी बैठक की और रात्रि भोज किया।

पिछले पांच सालों में मोदी की रूस में पहली यात्रा है। इस दौरे का मकसद दोनों देशों के बीच ऊर्जा और रक्षा जैसे क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने को लेकर वार्ता करना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा , ‘आज शाम नोवो-ओगारियोवो में मेरी मेजबानी करने के लिए राष्ट्रपति पुतिन का आभार। कल की हमारी वार्ता को लेकर भी उत्सुक हूं, जो निश्चित रूप से भारत और रूस के बीच मित्रता के बंधन को और मजबूत करने में एक लंबा रास्ता तय करेगी।’

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2019 में रूस के दौरे पर गए थे। उस वक्त पीएम मोदी ने व्लादिवोस्क में एक आर्थिक सम्मेलन में भाग लिया था।

पीएम मोदी रूस के दो दिवसीय दौरे पर हैं, इसके बाद मोदी ऑस्ट्रिया के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top