Breaking News
दून-नैनीताल के बाद अब हरिद्वार व यूएसनगर में भी चलेगा मोबाइल लर्निंग स्कूल
सारे विरोधों को दरकिनार कर श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति में अजेंद्र अजय लाये बदलाव की बयार
सीएम ने मेधावी छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित
यहां देखें साल 2024 में भारत के 10 सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट
राज्यपाल ने बेस चिकित्सालय श्रीकोट में किया कार्डियक कैथ लैब का लोकार्पण
स्पीकर खंडूडी और सांसद अजय भट्ट ने कई मुद्दों पर की चर्चा
उत्तराखंड में हुई देश के पहले ऑनलाइन होमस्टे बुकिंग पोर्टल की शुरुआत
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘‘उत्तराखण्ड सकल पर्यावरण उत्पाद सूचकांक’’ (जी.ई.पी) किया लॉच।
सब इंस्पेक्टर पर युवती ने लगाया यौन शोषण का आरोप

टेस्ला की गाडिय़ों में आई बड़ी समस्या, कंपनी ने वापस मंगाए 4000 से अधिक वाहन

नई दिल्ली। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला ने एक सॉफ्टवेयर समस्या के कारण ऑस्ट्रेलिया में 2022 और 2023 के बीच बनाए गए 4,000 से ज्यादा मॉडल 3 और मॉडल वाई वाहनों को वापस बुला लिया है। बुनियादी ढांचे, परिवहन, क्षेत्रीय विकास, संचार और कला विभाग (डीआईटीआरसीए) के अनुसार, 4,382 वाहनों में सॉफ्टवेयर समस्या के कारण ठंडे तापमान में गाड़ी चलाते समय स्टीयरिंग व्हील का उपयोग करना मुश्किल हो सकता है।

नोटिस में लिखा है, सॉफ़्टवेयर समस्या के कारण, ठंडे तापमान में स्टीयरिंग व्हील में समस्या आ सकती है। नोटिस में कहा गया है कि खराबी के बावजूद, वाहन चलाते समय ड्राइवरों को गंभीर चोट का खतरा नहीं है। इसमें कहा गया है, यह खराबी वाहन के प्रदर्शन को प्रभावित नहीं करेगी। नोटिस के अनुसार, प्रभावित वाहनों के मालिकों से कहा जाता है कि वे वाहन सॉफ्टवेयर वर्जन का निरीक्षण करने और वर्जन 2023.38 या उसके बाद के वर्जन में फ्री अपडेट करने के लिए टेस्ला से संपर्क करें, या अपने वाहन के सॉफ्टवेयर को अपडेट करें जैसा कि वे आमतौर पर मेन स्क्रीन का उपयोग कर करते हैं।

इस महीने की शुरुआत में, टेस्ला ने अपने ऑटोपायलट सिस्टम को ठीक करने के लिए चीन में 1.6 मिलियन वाहनों को वापस बुलाया, जो देश में अब तक का सबसे बड़ा रिकॉल है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, चीन में रिकॉल टेस्ला की ड्राइवर-असिस्टेंस फीचर्स के मुद्दों को ठीक करने के लिए था, जिससे दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ सकता है। ऑटोमेकर ने इसी मुद्दे के कारण पिछले साल अमेरिका में 20 लाख कारें वापस मंगाई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top