Breaking News
उत्तराखण्ड के चारों धामों के अलावा यात्रा मार्गों पर भी श्रद्धालुओं और वाहनों की धारण क्षमता का आंकलन किया जाए – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
बीते 10 सालों में प्रधानमंत्री ने हर पल-हर क्षण देशवासियों को किया समर्पित – मुख्यमंत्री धामी
नये कानून को लेकर पुलिस लाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन, नये कानूनो के बारें में दी गई विस्तृत जानकारी
मुख्यमंत्री धामी ने भाजपा प्रत्याशी सुश्री बांसुरी स्वराज के पक्ष में किया प्रचार
सीएम धामी ने वर्चुअल माध्यम से की चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं के संबंध में समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश
दिल्ली पहुंचे सीएम धामी ने आप को बनाया निशाना, कहा- स्कूल कॉलेज के नाम पर खोले शराब के अड्डे
11 गर्ल्स बटालियन ने सीआईएमएस कॉलेज को दी एनएसीसी खोलने की मान्यता
बदरीनाथ, केदारनाथ और गंगोत्री में कार्यरत पर्यावरण मित्रों को दी जाए अतिरिक्त गर्म वर्दी- प्रेमचंद
बड़कोट पहुंचे मुख्यमंत्री धामी, यमुनोत्री धाम की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

मोदी सरकार में देश का रक्षा तंत्र मजबूत हुआ- महाराज

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 04 करोड़ पक्के घर बने 03 करोड़ और बनाने का संकल्प

देहरादून/लखनऊ। आर्थिक समृद्धि के मामले में 2014 से अब तक मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में हम भारत को 11वें स्थान से 5वें स्थान पर ले आये हैं। भाजपा के संकल्प पत्र के माध्यम से अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने के संकल्प के साथ-साथ 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की भी गारंटी दी है।

उक्त बात प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक सतपाल महाराज ने गुरुवार को कल्याणपुर, खुर्रम नगर लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन में आयोजित विशाल चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वास्थ्य कुछ नासाज़ होने के कारण वह सभा में नहीं आ सके लेकिन इस मौके पर उनके पुत्र नीरज सिंह के अलावा लखनऊ पूर्वी विधानसभा से विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी ओ.पी. श्रीवास्तव ने जनसभा में प्रतिभाग किया। इसके पश्चात महाराज राजनाथ सिंह का हालचाल जानने उनके आवास पर भी गये।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए महाराज ने कहा कि आर्थिक समृद्धि के मामले में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, धारा 370 को हटाने और तीन तलाक को खत्म करने जैसे सभी वादे पूरे किए हैं। पीएम मोदी की उज्ज्वला योजना से देश की 10 करोड़ 35 लाख महिलाएं लाभान्वित हुई हैं। हमने सस्ता गैस सिलेंडर घर-घर पहुंचा है अब सस्ती रसोई गैस को पाइप लाइन के माध्यम से पहुंचने का संकल्प लिया है।

भाजपा के स्टार प्रचारक महाराज ने कहा कि हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अभी तक 04 करोड़ पक्के घरों का निर्माण किया है और अब हमने अपने संकल्प पत्र के माध्यम से 03 करोड़ घर और बनाने का संकल्प लिया है। मोदी सरकार ने जन धन योजना, पीएम गरीब कल्याण योजना, हर घर जल योजना, स्मार्ट सिटी नमामि गंगे योजना के अलावा वंदे भारत ट्रेन, 80 नए एयरपोर्ट, संसद में महिलाओं को 33% आरक्षण और नए संसद भवन की सौगात भी देश के लोगों को दी है।

महाराज ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की प्रसंशा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बतौर शिक्षा मंत्री के अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने नकल पर लगाम लगाने और वैदिक गणित को पाठ्यक्रम में शामिल करने के साथ ही इतिहास की पाठ्यपुस्तकों में मौजूद भ्रामक जानकारियों को दूर करने जैसे अहम कार्य किए। उत्तर प्रदेश में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रहते उन्होंने संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ कई राजनीतिक संकटों के दौरान पार्टी को मजबूत नेतृत्व देकर सक्षम बनाया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने देश के हर कोने का दौरा किया। उन्होंने भारत सुरक्षा यात्रा भी की जिसमें आंतरिक सुरक्षा और आतंकवाद की समस्या से परेशान कई राज्यों, जिलों और जगहों के दौरे शामिल थे। उन्होंने महंगाई, किसानों के मुद्दों और यूपीए सरकार की कई नीतियों पर प्रहार किया।

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक सतपाल महाराज ने कहा है कि बतौर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यकाल में भारत का रक्षा तंत्र आज पहले से कहीं अधिक मजबूत है क्योंकि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार इसे भारतीयता की भावना के साथ मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

रक्षा विनिर्माण में आत्मनिर्भरता हासिल करने के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा उठाए गए सुधारात्मक कदमों का जिक्र करते हुए महाराज ने कहा कि उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में रक्षा औद्योगिक गलियारों की स्थापना सरकार का एक बड़ा कदम है। सरकार ने देश की जनता के दृष्टिकोण के अनुरूप देश की रक्षा प्रणाली को एक नई ऊर्जा से प्रेरित किया है। जिसके परिणामस्वरूप आज भारत एक मजबूत और आत्मनिर्भर सेना के साथ वैश्विक मंच पर एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरा है। आज केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं राजनाथ सिंह जैसे शक्तिशाली नेतृत्व के कारण हमारी सेनाओं में दृढ़ इच्छा शक्ति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top