Breaking News
उत्तराखण्ड के चारों धामों के अलावा यात्रा मार्गों पर भी श्रद्धालुओं और वाहनों की धारण क्षमता का आंकलन किया जाए – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
बीते 10 सालों में प्रधानमंत्री ने हर पल-हर क्षण देशवासियों को किया समर्पित – मुख्यमंत्री धामी
नये कानून को लेकर पुलिस लाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन, नये कानूनो के बारें में दी गई विस्तृत जानकारी
मुख्यमंत्री धामी ने भाजपा प्रत्याशी सुश्री बांसुरी स्वराज के पक्ष में किया प्रचार
सीएम धामी ने वर्चुअल माध्यम से की चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं के संबंध में समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश
दिल्ली पहुंचे सीएम धामी ने आप को बनाया निशाना, कहा- स्कूल कॉलेज के नाम पर खोले शराब के अड्डे
11 गर्ल्स बटालियन ने सीआईएमएस कॉलेज को दी एनएसीसी खोलने की मान्यता
बदरीनाथ, केदारनाथ और गंगोत्री में कार्यरत पर्यावरण मित्रों को दी जाए अतिरिक्त गर्म वर्दी- प्रेमचंद
बड़कोट पहुंचे मुख्यमंत्री धामी, यमुनोत्री धाम की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में धूमधाम से मनाया गया अन्तर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस

सिस्टर गुरप्रीत कौर, पूर्णिमा, शारदा, प्रेमलता व सोनम लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित
तिब्बतन डांस ने मंच पर जमाया रंग
देहरादून। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में अन्तर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस 12 मई धूमधाम के साथ मनाया गया। नर्सिंग स्टाफ ने एक दूसरे को इस विशेष दिवस की बधाईयां एवम् शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में 20 से अधिक वर्षों से लगातार सेवाएं दे रहीं नसिंग स्टाफ सिस्टर गुरप्रीत कौर, सिस्टर पूर्णिमा, सिस्टर शारदा, सिस्टर प्रेमलता, सिस्टर सोनम को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 500 से अधिक नर्सिंग स्टाफ ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के चेयरमैन श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने सभी नसिंग स्टाफ को अन्तर्राष्ट्रीय नर्सेज़ दिवस की बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित कीं।
रविवार को श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल एण्ड हैल्थ साइंसेज़ के सभागार में अन्तर्राष्ट्रीय नर्सेज़ दिवस 12 मई का शुभारंभ श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डाॅ अजय पंडिता, डाॅ गौरव रतूड़ी, नर्सिंग अधीक्षक अनीष नेे संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलन कर किया। काबिलेगौर है कि 12 मई को हर साल इंटरनेशनल नर्सेज दिवस के रूप में मनाया जाता है। 12 मई को विश्व प्रसिद्ध नर्स एवम् नर्सिंग की प्रणेता फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है। अन्तर्राष्ट्रीय नर्सेज़ दिवस विश्व भर में कार्यरत समस्त नर्सिंग परिवार के प्रति सम्मान, उनके योगदान एवम् समर्पण को सम्मानित करने का भी दिवस है।
रविवार को सिस्टर एंंिजल व सिस्टर आराधना के स्वागत उद्बोधन से कार्यक्रम का आगाज हुआ। सिस्टर अक्षिता ने कृष्ण वन्दना के द्वारा मनमोहक प्रस्तुति दी। एजनस एण्ड ग्रुप के मैशअप ग्रुप डांस को दर्शकों का भरपूर समर्थन मिला। एलन के सोलन डांस ने भरपूर तालियां बटोरीं। सिस्टर तेंजिंग के सोलो डांस एवम् साक्षी के क्लासिकल डांस ने दर्शकों को स्तब्ध कर दिया। निकिता एण्ड ग्रुप ने पंजाबी एवम् बालीवुड धुनों पर जोरदार प्रस्तुति दी। तिब्बतन पारंपरिक डांस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहा.पल्लवी, मिनी, अंकित एण्ड ग्रुप एवम् प्रिंयका के सोलो डांस को भी दर्शकांे ने खूब पसंद किया। नर्सिंग स्टाफ ने फैशन शो के माध्यम से देश के विभिन्न राज्यों की सांस्कृतिक विरासत एवम् वेशभूषा को रैंप पर आकर्षक ढंग से प्रस्तुत किया।
श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले 8 नर्सिंग स्टाफ को कार्यक्रम में विशेष रूप से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इन नर्सिंग स्टाफ ने विगत एक वर्ष में नर्सिंग केयर में विशेष योगदान एवम् उल्लेखनीय सेवा कार्य किए हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में डिप्टी नर्सिंग अधीक्षक विशाल राज एवम् डिप्टी नर्सिंग अधीक्षक गुरप्रीत काैर, अंजु बाला, ए.एन.एस. सिस्टर अर्चना राय, डी.एन.एस., सिस्टर शैली पाॅल, सिस्टर सिजा, ए.एन.एस. ब्रदर एल्डो, ए.एन.एस. जोयना सोनी का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top